आईपीएल 2024मुख्य समाचार
Trending

BCCI Announces Appreciation For Groundsmen: IPL 2024 के समाप्ती के साथ सभी ग्राउंड्समैन को BCCI ने दिए बड़े तोहफे…

BCCI Announces Appreciation For Groundsmen: आईपीएल 2024 खत्म होते ही मैदानकर्मी हुए मालामाल, बीसीसीआई ने किया बड़े तोहफे का ऐलान

क्रिकेट, BCCI Announces Appreciation For Groundsmen: कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के साथ आईपीएल 2024 का समापन हो गया है. केकेआर ने तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीत ली है. फाइनल मुकाबले के साथ ही आईपीएल का रोमांच खत्म हो गया है. अब करोड़ों क्रिकेट फैंस आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है. बीसीसीआई ने मैदानकर्मियों (BCCI Announces Appreciation For Groundsmen) को कुल 10 नियमित आयोजन स्थलों का तोहफा दिया है. इससे मैदानकर्मी भी खुश हैं. आइए आपको बताते हैं कि बीसीसीआई ने क्या तोहफा दिया है.

दसों वेन्यू को 25-25 लाख रुपये का इनाम (BCCI Announces Appreciation For Groundsmen)

आईपीएल 2024 के मैच 10 नियमित मैदानों पर खेले गए. ये दस स्थान सभी 10 टीमों के घरेलू मैदान में हैं। बीसीसीआई ने उन सभी वेन्यू के ग्राउंड्समैन के लिए इस तोहफे की घोषणा की है. बीसीसीआई ने इन दस आयोजन स्थलों को 25-25 लाख रुपये का इनाम दिया है. एक आयोजन स्थल को 25 लाख रुपये मिले हैं, जो मैदानकर्मियों के बीच बांटे जाएंगे. इसके अलावा 3 आयोजन स्थलों को 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे. इससे मैदानकर्मी काफी खुश हैं. आईपीएल खत्म होने के साथ ही मैदानकर्मियों को ये बड़ा तोहफा मिला है. आपको बता दें कि ग्राउंड्समैन वे कर्मचारी होते हैं जो पिच तैयार करते हैं, या बारिश होने पर मैदान को ढकते हैं, या जो किसी भी तरह से आयोजन स्थल पर भूमिका निभाते हैं, उन्हें ग्राउंड्समैन कहा जाता है.

कैसा रहा FINAL का रोमांच

आईपीएल 2024 का आखिरी मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया, जिसमें केकेआर ने जीत हासिल की. इस मैच में हैदराबाद को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला। पूरे आईपीएल सीजन में गेंदबाजों को डराकर रखने वाले हैदराबाद के दो खिलाड़ी ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा का जादू फाइनल मैच में नहीं चल सका. ट्रैविस हेड गोल्डन डक बने, जबकि अभिषेक शर्मा भी सिर्फ 2 रन पर बोल्ड आउट हो गए। हैदराबाद के लिए कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. इस तरह हैदराबाद महज 113 रनों पर ढेर हो गई. आसान लक्ष्य को हासिल करने उतरी केकेआर की टीम ने महज 10.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली.

Related Articles

Back to top button